Avenger Infinity War Movie Budget Revealed [ Explained in Hindi ]

Avenger Infinity War Movie Budget Revealed [ Explained in Hindi ]


So  guys infinity war की चर्चा तो हर जगहा है पर अबी तक ये confirm नही हुआ था की इस movie का total budget कितना है पर आज में आप सभी को infinity war movie के budget के बारे में बताने जा रहा हूँ तो आएये देखते है .


so guys काफी दिनों से ये खबरे आ रही थी की इस movie का budget 1 billion है पर अभी तक किसी के पास इस movie के budget की जानकारी नही पर  हालही में कुछ एसे अकड़े सामने आए है जिससे हमें ये पता चलता है की असल में  इस movie का budget कितना है . तो अगर इस movie के budget को धयान में रखा जाए तो ये digni की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म है तो अब आप ये सोच रहे होंगे की अगर ये दूसरी है तो पहली movie कोन सी थी तो वो movie थी pirates of the carebiyans on the strange tides और इस फिल्म का budget total 250 million था और इस movie ने कमाई की थी पूरे 1 billion की जो इस movie के budget से काफी ज्यादा है .


और अगर बात करे इस seres के next part की जिसका नाम  था pirates of the caribbean dead men tell no tales to उसका total budget था 230 million और इस movie ने total कमाई की थी 794 million की जो की इतना अच्छा नही था .तो अब आप ये सोच रहे होंगे की ये movie digni की सबसे बड़ी movie नही हो सकती है  सायद  वो star war है पर star war movie का total budget है 245 million था और ये budget है star war the  force aaveking का और अगर बात करे  star war the last jeddi की तो उसका budget है 200 million और इससे ये साबित होता है की digni अपनी movies सबसे अच्छी और थोड़ी सस्ती भी बनता है .


क्योकि digni अपनी movie का budget बहुत सोच समझ कर रखता है की उसे कोन  सी movie पर कितना पैसा लगाना है .और इससे  आप को ये तो पता चल ही गया होगा की infinity war movie का budget 1 billion नही है .well इस movie का budget है 400 million है और अगर सभी markiting को पकड़ लिया जाए तो इस movie का total budget होगा  500 million होगा .लेकिन digni ने avenger 3 movie को 1 billion का budget दिया था तो बाकी के 500 million कहाँ गई तो वो budget था infinity war और avenger 4 का इसलिए इस movie में 500 million लगे है इसका मतलब हे की दोनों movies को 500\500 million का budget दिया गया है .

मेरे हिसाब से 500 million तो काफी कम है इस movie के लिए. क्योकि इस movie की cast काफी ज्यादा बड़ी है  .तो मुझे नही पता की digni ने केसे सारे characters को केसे मनाया होगा इस movie में काम करने के लिए. वो तो digni को ही पता होगा .तो अब दूसरा सवाल ये उठता है की इस movie का budget  cover हो पाएगा या नही तो अभी हालही में काफी news आई थी की infinity war movie ने mcu की 6 movies के prisealing record को तोड़ दिया है .अगर उन 6 movie के priselling को देखे तो वो सब मिलकर भी infinity war के record को नही तोड़ पाई है .


इस movie की ticket .वेसे ही seal हुई है जेसे star war the force aaveking की हुई थी .और उस movie की total ticket sealling  हुई थी 33% और अगर बात करे infinity war की तो इसका total ticket seallling  है 32% .तो इससे ये अंदाजा लगाया गया है की ये movie अपने पहले ही week में 235 million से 255 million तक  कमा सकती है तो अगर बात करे star war the force aaveking की तो उसने अपने पहले week में कामये थे 390 million .और अगर बात करे infinity war की तो मेरा मानना है की ये movie अपने  पहले week में कमाएगी  370 या 390 million क्योकि fans इस movie का 10 सालो से wait कर रहे है तो जेसे ही ये movie relese होगी तो fans इस movie के लिए टूट पड़ेंगे .

और अगर बात करे की infinity war हमारे india में कितने की कमाई करेगी तो हो सकता है की ये movie भी वेसे ही कमाई करेगी जेसे  fast & furis 7 movie ने की थी fast & furis ने total 100 crore का bussines किया था हमारे india में .तो मुझे लगता है की ये movie 100 crore या उससे ज्यादा का bussines करेगी .तो आप का इसके बारे में क्या कहना है मुझे comment में जरूर बताना .और अगर आप को ये video पसंद आया तो आप इस video को like करे  और इसी तरह के और intristing videos के लिए आप हमारे channel को subscribe भी कर सकते है . thank you guys ...........


0 Comments