Thanos Vs Odin | What if Thanos Fights Odin in Avenger Infinity War [Explained in Hindi]



Thanos Vs Odin | What if Thanos Fights Odin in Avenger Infinity War [Explained in Hindi]


 So Guys आज हम बात करने जा रहे है की अगर thanos infinity war में Odin से लड़ता तो क्या होता .हम सभी जानते हे की thanos और odin दोनों ही बहुत powerful bings है .आज हम thanos और odin की powers की बात करंगे और comic में कोन कितना जयादा powerful है साथ ही movies में अगर दोनों की fight होती तो कोन जीतता .आज आप के सारे doubt clear होंगे . so guys में हूँ abhishek और आज हम बात करने जा रहे है odin और thanos में से को जयादा powerful है तो आइये देखते है .


तो सबसे पहले बात कर लेते है दोनों की origin की . तो अगर बात करे thanos की तो वो एक eternal है जो की marvel universe के  एसे bings है जिन्हें celestials ने nascent humans पर experiment करके बनाया था .इस evolution की वजह से eternals को काफी super powers मिली जिसे की cosmic energy को menu plate करना लेकिन eternals के साथ ही उन्होंने काफी devils को भी create किया जोकि थे तो eternals ही पर उनके dna का stracher काफी unstable था .


जिसकी वजह से उनकी physical appearance and characteristic बाकि eternals से अलग होती है आप इन्हें eternal mutans की तरह देख सकते है . जेसे आप ने xman की movie में देखा होगा . और thanos भी एक deviant eternal ही था हाला की thanos के parents और भाई normal eternals ही थे.


जिसकी वजह से thanos काफी चिडता भी था क्योकि उसे लगता था की वो उन सबसे काफी different है. और वो उसे अच्छे से treat नही करते जबकि एसा कुछ नही था .पर thanos  को ये बात अंदर ही अंदर खाए जा रही थी और साथ ही deviant eternal होने की वजह से वो सबसे powerful eternal भी था .और बाकि eternals के compair में thanos के पास जयादा powers भी थी और बाद में उसने इसी बात का फायदा उठाया और अपने  ही लोगो को मार दिया यहाँ तक की उसने अपनी माँ तक को नही छोड़ा और यही बात thanos को बहुत बुरा बनाती है .

और अगर बात करे odin की तो all father odin mcu में wor के बेटे थे और उनकी माँ का नाम था best sela जो की एक frost jaaintist थी odin के दो भाई भी थे जिनका नाम bili और bee था  तीनो काफी जयादा powerful भी थे उन्होंने muster hine के dimen sartar को भी हराया और बाद में odin asgard के king भी बने और वो odin ही थे जिन्होंने humans को बनाया जिसकी वजह से उन्हें अपने father wor से fight भी करनी पड़ी थी क्योकि वो इस dission के बिलकुल खिलाफ थे .और यही वजह थी की क्यों odin एअर्थ को इतनी importance देते थे .


क्योकि सारे human उनकी खुद की creation थे इसलिए वो इस creation को distroy होने से बचाना चाहते थे . और इसलिए odin ने earth को खुद से भी ज्यादा powerful bings से बचाने की कोसिस भी की .
और इन सब में वो कई बार मरे भी गई पर कई बार वापस भी आए क्योकि वो थे तो एक भगवान् ही और यही बात उन्हें कुछ खास और powerful bing बनाती है .तो ये थे दोनों के origin जिसमे एक opponent बहुत अच्छा है और एक बिलकुल बुरा .जो की fight को और भी ज्यदा intresting बना देता है .


तो अब बात करते है powers की तो thanos की super powers की बात करे तो उसके पास है .

THANOS SUPER POWERS

SUPERHUMAN STRENGTH
FORCE-FIELD CREATION
TELEPATHY
INVULNERABILITY
MATTER MANIPULATION
SUPERHUMAN STAMINA
SUPERHUMAN ENTERLACT


और बाकि और भी super powers है जो उसे किसी भी powerful bing को हराने में मदद करती है .साथ ही thanos galactor जेसे power ful bing के attack को भी सह गया था .यहाँ  तक की अपनी power ful telepathy sayonic ability की वजहा से thanos galactors के mind में भी घुस गया था .और फिर उनसे astel form में fight भी की थी पर galacc tor को thanos की इन सब बातो से कोई फर्क नही पड़ा .


तो अब बात करते है odin की super powers की तो odin के पास thanos जेसी ही super powers है like
ODIN SUPER POWERS

SUPERHUMAN STRENGTH
FORCE-FIELD CREATION
TELEPATHY
INVULNERABILITY
MATTER MANIPULATION
SUPERHUMAN STMINA
DUREBILITY


पर odin के पास एक और super power है जो उन्हें thanos से बिलकुल अलग बनती है .और वो हे odin force जी हा guys और ये कोई एसी वेसी super power नही है इससे odin cosmic energy को manipulate कर सकते है mind को read कर सकते है acroc other dimension एसी force field create कर सकते है जिसे पास करना impossible है .


अपने size को छोटा या बड़ा कर सकते है और साथ ही किसी को भी vardi ya unvardi भी बना सकते है .साथ ही odin force मरे हुए लोगो को जिन्दा भी कर सकती है .और यहाँ तक की odin ने अपनी pik strangth और odin force के साथ galactors पर attack करके उन्हें कुछ देर के लिए unconscious कर दिया था पर उसके बाद odin को energy gain करने के लिए odin sleep में जाना पड़ा  था .पर odin की powers का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है की galactor एक एसा bing है जो की marvel universe के बनने के पहले से exist करते थे .और साथ ही odin force टाइम travel और टाइम menipulaton भी provide करती है .


और हमें ये भी पता है की जेसे जेसे asgardians बूड़े होते जाते है उनकी powers और भी  बढती जाती है .और odin के case में वो अपनी prime age में होंगे और prime age का कोई भी asgardian अपनी ful strangth में होता है और बाकि लाखो सालो की knowledge और experience odin को thanos से काफी ज्यादा powerful बनाती है .और यहाँ तक की comic में odin और thanos की fight भी हुई थी जिसमे जित तो किसी की नही हुई थी पर thanos बुरी तरहा थक चूका था पर odin अभी भी अपनी full power में thanos के सामने खड़े थे . और अगर helaa ने thanos को immortality का curse नही दी जोती तो thanos हार जाता .


तो अब बात करते है mcu की तो सायद odin का mcu version comic के classic odin जेसा ना हो पर सायद odin के पास उनकी odin force का acces तो जरूर होगा . or  साथ ही में odin earth की protection काफी सालो से कर रहे hai    तो उन्हें thanos का पता तो चलही जाता साथ ही आज तक earth और asgard पर जितने भी हमले हुए है वो odin की गेर मोजुदगी में हुए है .यहाँ तक की helaa भी odin की वजह से रुकी हुई थी . 


infact 2012 की the avenger movie में chitauri army ने तभी हमला किया जब odin मोजूद नही थे वर्ना chitauri army की new york पर हुम्ला करने की हिम्मत भी नही होती .और जब odin नही रहे तो asgard भी नही रहा और यहाँ तक की मुझे लगता है की thanos भी इसी बात का wait कर रहा था और सायद इसी लिए thor rangrok के में odin का role खत्म कर दिया गया .


क्योकि अगर odin जिन्दा होते तो सायद thanos एक भी infinity stone collect कर पता भी पता या नही पर हा अगर thanos के हाथ एक भी infinity stone लग जाता तो सायद बजी पलट सकती थी .तब सायद लड़ाई बराबर की होती पर सारे infinity stone के साथ तो odin भी thanos को नही हरा पाते.


और guys में ये नही कह रहा की thanos odin को नही हरा पाते क्योकि काफी बार comic में जो होता है उसे mcu में नही दिकाया जाता .जेसे drax drax comic में thanos जितना ही poweful  है पर mcu में एसा नही है और वो हम guardines of the galaxy में देख ही चुके है की drax ronan से भी नही लड़ पाटा है तो thanos तो उसकी चटनी ही बना देता .

तो guys आप को क्या लगता है odin thanos को हरा पाते या नही और क्या thanos odin को हर पता हमें comment में जारूर बताएं .


0 Comments